इंफोसिस ने शाजी मैथ्यू को एचआर के समूह प्रमुख के रूप में नियुक्त किया, क्रिश शंकर सेवानिवृत्त हुए

नई मुंबई : अपनी वर्तमान भूमिका में, मैथ्यू वित्तीय सेवाओं, बीमा, स्वास्थ्य देखभाल और जीवन विज्ञान के लिए इंफोसिस के वितरण के वैश्विक प्रमुख हैं।


इंफोसिस ने शाजी मैथ्यू को एचआर के समूह प्रमुख के रूप में नियुक्त किया, कृष शंकर सेवानिवृत्त हुए,Infosys appoints Shaji Mathew as group head of HR, Krish Shankar retires

इंफोसिस, अगली पीढ़ी की डिजिटल सेवाओं और परामर्श में एक वैश्विक नेता, ने आज 22 मार्च, 2023 से प्रभावी मानव संसाधन के समूह प्रमुख के रूप में शाजी मैथ्यू की नियुक्ति की घोषणा की। शाजी कृष शंकर से पदभार ग्रहण करेंगे, जो 24 मार्च, 2023 को सेवानिवृत्त होंगे। 2075 से इस पद पर कार्यरत हैं।

लेखापरीक्षा समिति और नामांकन और पारिश्रमिक समिति की सिफारिशों के आधार पर, बोर्ड ने भारतीय लेखा मानक 24- संबंधित पार्टी के तहत परिभाषित प्रतिभूति और विनिमय आयोग और प्रमुख प्रबंधकीय कार्मिक के नियमों के तहत रिपोर्टिंग के उद्देश्य के लिए एक कार्यकारी अधिकारी के रूप में शाजी मैथ्यू को भी नामित किया।


infosys,technology,fast news,फास्ट न्यूज,fast news tv,Infosys-appoints-Shaji-Mathew-a-group-head-of-HR-Krish-Shankar-retires

 

अपनी वर्तमान भूमिका में, शाजी वित्तीय सेवाओं, बीमा, स्वास्थ्य देखभाल और जीवन विज्ञान के लिए इंफोसिस के वितरण के वैश्विक प्रमुख हैं। वह भारत में डायवर्सिटी, इक्किटी और इनक्लूजन (डीईआई) के अध्यक्ष के रूप में अधिक समावेशी कार्यबल बनाने के लिए कंपनी के प्रयासों को भी सक्रिय रूप से आगे बढ़ा रहे हैं। शाजी नेशनल इंस्टीट्यूट ऑफ टेक्नोलॉजी, कालीकट से रैंक होल्डर हैं और उन्होंने स्टैनफोर्ड यूनिवर्सिटी ग्रेजुएट स्कूल ऑफ बिजनेस से ग्लोबल लीडरशिप प्रोग्राम पूरा किया है। उन्होंने जोनल स्तर पर भारतीय उद्योग परिसंघ के अध्यक्ष के रूप में कार्य किया है।


इंफोसिस के सीईओ और एमडी सलिल पारेख ने नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए कहा, "हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि शाजी मानव संसाधन के समूह प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालेंगे। शाजी इंफोसिस के साथ तीस साल से अधिक समय से हैं। हमारी कंपनी के साथ-साथ विशाल नेतृत्व अनुभव के बारे में इंफोसिस के सीईओ और एमडी सलिल पारेख ने नियुक्ति पर टिप्पणी करते हुए कहा, "हमें यह घोषणा करते हुए खुशी हो रही है कि शाजी मानव संसाधन के समूह प्रमुख के रूप में कार्यभार संभालेंगे। शाजी  इंफोसिस के साथ तीस साल से अधिक समय से हैं। हमारी कंपनी के साथ-साथ विशाल नेतृत्व अनुभव के बारे में उनके गहन ज्ञान के साथ, हमें विश्वास है कि वह निरंतर सफलता के लिए हमारे मानव संसाधन कार्य को आगे बढ़ाएंगे। हम एक मजबूत मानव संसाधन संगठन के निर्माण के लिए कृष शंकर के लिए अपनी गहरी प्रशंसा व्यक्त करना चाहते हैं जिसने विश्व स्तर पर एक पसंदीदा नियोक्‍ता के रूप में इंफोसिस की स्थिति को और मजबूत किया है।


इंफोसिस में अपने कार्यकाल के दौरान, कृष ने एक मजबूत कर्मचारी मूल्य प्रस्ताव के विकास का नेतृत्व किया है, एक डिजिटल कौशल-आधारित पारिस्थितिकी तंत्र बनाने में मदद की है और कर्मचारियों के लिए डिजिटल करियर के रास्ते सक्षम किए हैं। कृष महामारी के दौरान और उसके बाद प्रभावी ढंग से कार्यबल और निर्बाध व्यापार निरंतरता का प्रबंधन करने के लिए अभिन्न अंग थे, जबकि कर्मचारियों की भलाई पर अटूट ध्यान केंद्रित करते थे।

सीटी ब्यूरो


Post a Comment

Previous Post Next Post