CES 2020 में लेनोवो: थिंकपैड X1 फोल्ड विथ फोल्डेबल डिस्प्ले, मैकेनिकल हिंग लॉन्च किया गया

लेनोवो थिंकपैड X1 फोल्ड की कीमत $ 2,499 (लगभग रु। 1,79,400) है।

लेनोवो थिंकपैड एक्स 1 फोल्ड को पर्सनल कंप्यूटर के अगली पीढ़ी के बाजार के लिए लॉन्च किया गया है। दुनिया की पहली फोल्डेबल पीसी के रूप में जाने वाली, लेनोवो की नई मशीन को स्मार्टफोन की पोर्टेबिलिटी के साथ लैपटॉप की दक्षता प्रदान करने के लिए डिज़ाइन किया गया है। थिंकपैड एक्स 1 फोल्ड एक तह OLED डिस्प्ले को स्पोर्ट करता है जो पारंपरिक नोटबुक जैसी फील देने के लिए बीच से फोल्ड हो जाता है। याद करने के लिए, लेनोवो ने पिछले साल मई में थिंकपैड एक्स 1 फोल्ड पर एक झलक दी। हालाँकि, कंपनी ने अंततः CES 2020 को आधिकारिक तौर पर फोल्डेबल लैपटॉप लॉन्च करने के लिए चुना है, जो इस साल के अंत में स्टोर्स से टकराएगा।

CES 2020 में लेनोवो: थिंकपैड X1 फोल्ड विथ फोल्डेबल डिस्प्ले, मैकेनिकल हिंग लॉन्च किया गया


लेनोवो थिंकपैड एक्स 1 गुना कीमत, उपलब्धता विवरण
लेनोवो थिंकपैड X1 फोल्ड की कीमत $ 2,499 (लगभग रु। 1,79,400) है। फोल्डेबल लैपटॉप की सही लॉन्च डेट अभी सामने नहीं आई है। हालांकि, इसे 2020 के मध्य में कुछ समय के लिए शुरू किया जाएगा। वैश्विक मूल्य निर्धारण और विकास की उपलब्धता के बारे में विवरण की घोषणा अभी तक की जानी है, हालांकि।

लेनोवो थिंकपैड X1 फोल्ड स्पेसिफिकेशन, फीचर्स
13.3 इंच के पोलेड डिस्प्ले की विशेषता के साथ, लेनोवो थिंकपैड एक्स 1 फोल्ड को एक डिवाइस के रूप में डिज़ाइन किया गया है जो फोन, टैबलेट और लैपटॉप की मुख्य ताकत को पाट सकता है। लेनोवो मशीन पर उपलब्ध डिस्प्ले पैनल में 2048x1536 पिक्सल का रिज़ॉल्यूशन है जो कि 9.7 इंच के आईपैड पर आपको मिलेगा। हालांकि, एक यांत्रिक काज है जो फोल्डेबल फॉर्म फैक्टर को सक्षम करता है।

लेनोवो का दावा है कि यह चार साल से थिंकपैड एक्स 1 फोल्ड पर काम कर रहा है और एक टिकाऊ और विश्वसनीय फोल्डेबल लैपटॉप देने के लिए छह अलग-अलग हिंज डिजाइनों के साथ चार प्राथमिक डिजाइनों की जांच की। कंपनी ने लचीले डिस्प्ले के निर्माण के लिए एलजी डिस्प्ले के साथ भागीदारी की, जबकि एक इंटेल टीम ने थिंकपैड इंजीनियरों को विभिन्न काज-संबंधी चुनौतियों से उबरने में मदद की।

पोर्ट्रेट ओरिएंटेशन में, थिंकपैड एक्स 1 फोल्ड का उपयोग नोट लेने या एक्टिव पेन का उपयोग करके स्केच बनाने के लिए किया जा सकता है। टैबलेट जैसी अनुभव प्राप्त करने के लिए आप स्क्रीन को पूरी तरह से सपाट कर सकते हैं। इसके अलावा, यह एक किताब पढ़ने के लिए थोड़ा मुड़ा जा सकता है।

एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है जो आपको लैपटॉप को कीबोर्ड और माउस या दूसरे डिस्प्ले से जोड़ने की सुविधा देता है। एक थिंकपैड एक्स 1 फोल्ड स्टैंड भी विकसित किया गया है जो इस साल की दूसरी छमाही में आपको डेस्कटॉप जैसी अनुभव प्राप्त करने के लिए डिवाइस को पोर्ट्रेट या लैंडस्केप मोड में रखने में मदद करेगा। इसके अलावा, लेनोवो ने एक ब्लूटूथ मिनी फोल्ड कीबोर्ड बनाया है जिसे लंबे समय तक टाइप करने के लिए फोल्डेबल लैपटॉप के साथ जोड़ा जा सकता है।

लेनोवो ने शुरू में थिंकपैड एक्स 1 फोल्ड पर विंडोज 10 प्रदान किया है, हालांकि यह एक बढ़ी हुई तह उपयोगकर्ता अनुभव के लिए बाद की तारीख में विंडोज 10 एक्स लाने की योजना है। विंडोज़ 10 एक्स को पिछले साल पहली बार माइक्रोसॉफ्ट सर्फेस नियो पर प्रदर्शित किया गया था और इसका उद्देश्य फोल्डेबल और डुअल-स्क्रीन डिवाइस है।


अन्य टैब के बारे में अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करें

Post a Comment

Previous Post Next Post